CCTV IMAGE

रायगढ़। पिछले दिनों रायपुर शहर में तथाकथित साधु द्वारा एक महिला को सोने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला उजागर होने के बाद अब रायगढ़ शहर में गौरीशंकर मंदिर रोड स्थित हल्दी मसाले का व्यापार करने वाला दुकानदार ठगी का शिकार हो गया है। यहां साधु के वेश में एक अज्ञात व्यक्ति दुकान पर आया और चाय पीने के बहाने व्यापारी को अपने झांसे में लेकर पांच हजार दो सौ रूपये का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गया। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार रितेश अग्रवाल हल्दी-मसाले का दुकान संचालित करता है। शाम करीब 4 से 5 बजे के बीच एक अज्ञात व्यक्ति साधु के वेश में दुकान में आया और संचालक रितेश अग्रवाल से चाय पीने की इच्छा जताई। साधु संतों का सत्कार करने वाले रितेश ने उन्हें सम्मानपूर्वक कुर्सी पर बिठाया और घर में चाय बनाने को कहा। इस दौरान दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। बातों ही बातों में साधु ने रितेश को अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाया और दिग्भ्रमित करते हुए उसके पॉकेट से ₹5200 निकाल कर दुकान से रफूचक्कर हो गया। रितेश जब तक कुछ समझ पाता तब तक काफी देर हो चुकी थी।

सम्मोहित कर बनाया शिकार..

इस घटना के बारे में पीड़ित रितेश अग्रवाल ने बताया कि मैंने साधु समझकर उन्हें बिठाया। इस दौरान उन्होंने मुझसे पूछा कि आपके पॉकेट में कितना पैसा है मैं देखना चाहता हूं। मेरी पैंट की जेब में दो पैकेट नोट थे। एक पैकेट में ₹5200 था जिसे ठग ने छुआ और जेब से पैकेट को निकाल लिया। मुझे ऐसा प्रतीत हुआ कि उसने नोट को मुंह में गटक लिया। दरअसल मेरी नजर बंद हो चुकी है। फिर ठग ने मुझे एक कागज दिया जिसमें रुद्राक्ष और कुछ चावल दाने के साथ 500रु का नोट था। मैं कुछ नहीं समझ पा रहा था कि मेरे साथ क्या हो रहा है लेकिन जब तक यह बात समझ में आती कि मैं ठगी का शिकार हो चुका हूं, तब तक ठग दुकान से निकल कर गायब हो चुका था। हमने उसे ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन ठग हमारे हाथ नहीं लगा।”

ठगी से भौचक्क रितेश इस घटना को लेकर घबरा गया था। उसे इस हालत में देखकर उसके पिताजी ने पूछा तब उसने ठगी की पूरी घटना बताई। चूंकि दुकान में CCTV कैमरा लगा हुआ था जिसमें सारी घटना कैद हो गई है। ठगी का शिकार हुए रितेश अग्रवाल ने कोतवाली थाने में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध लिखित में शिकायत की है और CCTV फुटेज भी उपलब्ध कराया है।

तो आप भी हो जाइये सावधान और इस तरह के अनजान लोगों से दूर रहें। ऐसे लोग आपसे संबंध बढ़ाने का प्रयास करते हुए आपको सम्मोहित करेंगे तब आपके सामने सब कुछ होता रहेगा मगर आपको उसका अहसास तक नहीं होगा। इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए क्या करना है यह आप भी बेहतर समझते हैं। फ़िलहाल देखिये ये VIDEO और जानने की कोशिश कीजिये की किस तरह इस ठग ने व्यापारी को अपना शिकार बनाया…

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर