भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ की शुरूआत की है। इस योजना के तहत तीर्थयात्रा के इच्छुक प्रदेश के बुजुर्गों को  हवाई जहाज से प्रमुख तीर्थ स्थलों का दर्शन कराया जाएगा। शारीरिक रूप से कमजोर बुजुर्गों को बसों में लंबी यात्रा करने में काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा था ऐसे में उन्हें आरामदायक सफर की आवश्यकता थी।

बुजुर्गों की परेशानियों को देखते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ के तहत प्रदेश के 32 बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को वायुयान से भोपाल विमानतल से प्रयागराज के लिए रवाना किया। श्री चौहान ने इस मौके पर कहा कि भगवान को प्राप्त करने के तीन मार्ग हैं। ज्ञान मार्ग, कर्म मार्ग और भक्ति मार्ग।

उन्होंने कहा कि एक संकल्प आज पूरा हुआ है, एक सपना आज साकार हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके माता पिता समान बुजुर्ग आज हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राम की कृपा से आप तीर्थों के दर्शन करेंगे और हमें और प्रदेश को आपका आशीर्वाद मिलेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार का कर्तव्‍य है कि मनुष्‍य को हर प्रकार की सुख देने की कोशिश करना है।