NAKLI MAL

बिलासपुर। व्यापार विहार स्थित नरेश ट्रेडिंग के मालिक कमलेश मखीजा को नकली iodex, eno, all out, black hit के अवैध व्यापार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ट्रेडमार्क एवं पेटेंट उल्लंघन अधिनियम धारा 103,104,105 एवं कॉपी राइट एक्ट की धारा 51,63 के अंतर्गत ACCU एवं तारबाहर बिलासपुर की पुलिस ने कार्रवाई की।

नकली सामन बेचे जाने की सूचना पर ACCU बिलासपुर प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र वैष्णव के नेतृत्व में व्यापार विहार स्थित नरेश ट्रेडिंग सेंटर में छापे की कार्यवाही की गई। प्रार्थी रोहित जायसवाल मैसर्स द्वारा इस मामले में शिकायत की गई थी। छापे की कार्रवाई के दौरान विक्रेता को नकली सामान का व्यापार करते पाया गया है। जांच के दौरान विक्रेता से नमूने खरीदे गए जिन पर iodex, eno, all out, black hit के कॉपीराइट और ट्रेडमार्क को प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया था। उत्पादों की वास्तविक श्रृंखला पर उपयोग किए जाने वाले कलात्मक कार्यों को दोहराने के लिए रंग संयोजन और मुद्रण शैली का उपयोग किया गया था।

ओरिजिनल की तरह ही दिखाई देने वाले सामान मिलने पर नरेश ट्रेडिंग सेंटर व्यापार विहार के मालिक कमलेश मखीजा के विरुद्ध थाना तारबाहर में अपराध क्रमांक 144/23 पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष न्यायिक रिमांड हेतु प्रस्तुत किया गया। जाहिर है कि ऐसे नकली उत्पाद की आम जनता पहचान नही कर सकती, जिसका फायदा ऐसे आरोपी उठाकर सामान बेचते हैं, बिलासपुर पुलिस ऐसे मामलों में आगे भी कार्यवाही करती रहेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर