WhatsApp Updates

WhatsApp Updates: हाल ही में खबरें थी कि वॉट्सऐप एक एनिमेटेड इमोजी फीचर पर काम कर रहा है। अब एक रिपोर्ट बताती है कि मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म ऐप के भीतर स्टिकर बनाने की सुविधा पर काम कर रहा है।

वॉट्सऐप बिल्ड में बदलावों पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया है कि लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप एक नए स्टीकर मेकर टूल पर काम कर रहा है। नए फीचर की मदद से यूजर्स इमेज से स्टीकर को बना पाएंगे। आइए इसके बारे में और डिटेल से नजर डालते हैं।

अब वॉट्सऐप ऐप में ही बन जाएंगे स्टिकर

WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जो स्पष्ट रूप से दिखाता है कि वॉट्सऐप चैट शेयर एक्शन शीट के भीतर एक “नया स्टिकर” विकल्प पेश करने की योजना बना रहा है। यह फीचर यूजर्स को स्टिकर्स के लिए किसी थर्ड पार्टी एप्लिकेशन को डाउनलोड करने से रोकेगा।

इन-ऐप स्टिकर मेकर टूल का उपयोग करके स्टिकर बनाने की क्षमता का विकास किया जा रहा है और इसे ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी करने की योजना है। रिपोर्ट के मुताबिक नया फीचर आईओएस 16 एपीआई का इस्तेमाल कर किसी भी इमेज को सीधे स्टिकर में बदला जा सकेगा।

WhatsApp ने हाल ही में चैट लॉक फीचर किया था पेश

वॉट्सऐप ने हाल ही में चैट लॉक नामक एक नया फीचर पेश किया है, जिससे यूजर्स अपनी पर्सनल चैट को पासवर्ड से सुरक्षित कर सकते हैं। जब कोई चैट लॉक हो जाती है, तो नए मैसेज रिसीव होने पर भी सेंडर का नाम और मैसेज कंटेंट छिपी रहती है।

लॉक्ड चैट्स को लॉक्ड चैट सेक्शन में जोड़ा जा सकेगा। चैट्स को बायोमैट्रिक, पिन और पासवर्ड से लॉक किया जा सकेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर