गौतम अडानी

बिजनेस डेस्क। दुनिया के टॉप-अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा उलटफेर हुआ है। अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग के भंवर में फंसकर काफी नीचे पहुंच गए भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने जोरदार कमबैक किया है। उनके शेयरों में आई तेजी के साथ अडानी एक बार फिर Top-20 में शामिल हो गई है। बता दें कि बीते तीन दिनों में उनकी संपत्ति में जोरदार बढ़त देखने को मिली है और गौतम अडानी की नेटवर्थ बढ़कर 64.2 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

अमीरों की लिस्ट में अब 18वें पायदान पर पहुंचे

गौतम अडानी के शेयरों में तेजी का सिलसिला लगातार जारी है। बीते कारोबारी दिन मंगलवार को कंपनी के पांच स्टॉक्स में अपर सर्किट लगा था। इनमें Adani Power और Adani Green शामिल थीं, जबकि फ्लैगशिप कंपनी Adani Enterprises में 14 फीसदी और Adani Wilmer में 10 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी।

साथ ही उनके अन्य कंपनियों के शेयर भी हरे निशान पर क्लोज हुए थे। शेयरों में तेजी के चलते ग्रुप का मार्केट कैपिटलाइजेशन पहले ही 10 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है। इसके साथ ही 64.2 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अब वे अमीरों की लिस्ट में 24वें पायदान से सीधे छलांग मारते हुए 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पिछले 24 घंटे की अवधि में गौतम अडानी को 9.3 अरब डॉलर या लगभग 77,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा मिला है। Bloomberg billionaires Index के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक बुधवार को उनकी संपत्ति में 4.38 अरब डॉलर या करीब 36,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का और उछाल आ गया था। ताबड़तोड़ कमाई करते हुए अडानी ने एक दिन में ही दुनिया के पांच अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर