नई दिल्ली। केंद्र सरकार के बड़े फैसले पर भारतीय रिजर्व बैंक ने 2000 रुपए के नोट को चलन से बाहर कर दिया है। हालांकि ये अभी वैध मुद्रा है, लेकिन विपक्षी दल इसको लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री को लेकर एक विवादित बयान दे दिया। दरअसल बंगाल के मुर्शिदाबाद में अधीर रंजन चौधरी मीडिया से बात कर रहे थे। तभी पत्रकारों ने उनसे 2000 रुपये के नोट को लेकर सवाल पूछा। इस पर उन्होंने कहा कि वो मोदी नहीं हैं, वो पगला मोदी हैं।

लोग उनको ‘पागल मोदी’ कहते हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बंगाल सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस पर भी अधीर रंजन भड़क गए। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों का मकसद कांग्रेस को खत्म करना है, ताकि वो खुद आगे बढ़ सकें।उन्होंने टीएमसी और बीजेपी में मिलीभगत का आरोप लगाया। अधीर ने कहा कि टीएमसी के नेता कभी भी बीजेपी के खिलाफ नहीं बोलते हैं। केजरीवाल और टीएमसी में अच्छे संबंध हैं, लेकिन वो बीजेपी के खिलाफ लड़ना नहीं चाहते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि एक ओर बीजेपी के चुनाव चिन्ह भगवान राम हैं, तो दूसरी ओर केजरीवाल के श्री हनुमान। ममता बनर्जी भी हिंदुत्व की इस प्रतियोगिता में शामिल हैं। वो दुर्गा पूजा के लिए 50 हजार रुपये देती हैं। तीनों ये साबित करने में जुटे हैं कि कौन सबसे बड़ा हिंदू है। इन तीनों में ब्लो हॉट-ब्लो कोल्ड रिलेशन है और उसका मकसद कांग्रेस को हटाना है। अधीर रंजन चौधरी का बयान, विपक्ष एकजुट नहीं हुआ, तो जनता हमें माफ नहीं करेगी अधीर रंजन चौधरी का बयान, विपक्ष एकजुट नहीं हुआ, तो जनता हमें माफ नहीं करेगी
पीएम को कहा था घुसपैठिया


इससे पहले 2019 में अधीर रंजन ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं ये कह सकता हूं कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह घुसपैठिए हैं। वो खुद गुजरात से दिल्ली आए हैं। भारत सभी के लिए है, लेकिन दोनों मुस्लिमों में डर पैदा कर रहे कि उनको बाहर फेंक दिया जाएगा। उनके इस बयान पर भी खूब हंगामा हुआ था।