रायपुर। देर रात महापौर निवास में अचानक जुटे 26 कॉंग्रेस पार्षदों के हस्ताक्षर से निगम की सियासत मे उफान आ गया है। मेयर हाऊस में हुई देर रात की इस बैठक की वज़ह दो MIC मेंबर्स की राजनीति को लेकर है।महापौर एजाज ढेबर ने भी बैठक की पुष्टि की है और कहा हैं कि निगम के 2 MIC मेंबर्स से ख़फ़ा हैं पार्षद।
जानकारी के मुताबिक पार्षद और MIC मेंबर आकाश तिवारी और अजीत कुकरेजा पर मेयर समेत निगम पार्षद कॉंग्रेस विरोधी राजनीति करने का भी आरोप लगा रहे है।

पूर्व में भी पार्षद आकाश तिवारी को टार्गेट किया गया था। पार्षद आकाश तिवारी ने भी बताया कि ऐसी बैठक और राजनीति उनके खिलाफ पहले भी हुई है जिसमें उनपर क्रॉस वोटिंग का फर्जी आरोप लगाकर किया गया था।

इधर कॉंग्रेस के पार्षद अजीत कुकरेजा ने भी कहा कि उनके खिलाफ बेवजह का दुष्प्रचार कर रहे हैं कुछ लोग। उन्होंने कहा उनकी प्राथमिकता उनका वार्ड है और जो लोग उनके खिलाफ सियासत कर रहे हैं उनपर मेयर श्री ढेबर को एक्शन लेना चाहिए। कुकरेजा दो दिन पूर्व भी एक खबर के फौरन बाद मेयर के निवास जाकर एक औपचारिक मुलाकात के बहाने सफाई दे आए हैं।

निगम सूत्रों की मानें तो मेयर ढेबर के खिलाफ पूर्व में क्रॉस वोटिंग से लेकर ED कार्रवाई के बाद खुद मुख्तियार बनने की खबर उड़ने के बाद से ही ऐन निगम चुनाव के डेढ़ साल पहले ही कॉंग्रेस पार्षद दल में घमासान मच गया है।

वरिष्ठ पार्षद बैठक से रहे दूर दूर

20 मई से 24 तक मेयर से अधिकारी और नाराज पार्षद मिल रहे थे। वरिष्ठ MIC सदस्यों की चर्चा भी मेयर से हुई। मेयर हाऊस में देर रात बैठक से सिर्फ 26 पार्षद को ही देखा गया बकाया वरिष्ठों ने इससे दूरी बनाए रखी है।