CG Vyapam Online Application Problem -दिक्कत पर सचिव ने कहा चेक करवाते हैं..आवेदक बेचैन
CG Vyapam Online Application Problem -दिक्कत पर सचिव ने कहा चेक करवाते हैं..आवेदक बेचैन

टीआरपी डेस्क

रायपुर। CG व्यापम द्वारा सहायक प्रबंधक उपार्जन,प्रक्रिया, निर्माण व प्रबंधन के पद हेतु ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए हैं। लंबी प्रतीक्षा के बाद राज्य के बेरोजगारों युवाओं में भर्ती को लेकर काफी में उत्साह भी है, लेकिन तकनीकी दिक्कतों की वजह से ऑनलाइन आवेदन भरने में समस्याएं आ रही है। ऐसे में अंतिम तिथि 29 मई है इसलिए आवेदकों की दिल की धड़कन और घबराहट भी बढ़ गई है। अपनी इसी समस्या को लेकर आवेदकों ने TRP से शिकायत कर हाल-ऐ-बयां सुनाया। इसपर टीआरपी ने उनकी दिक्कतों को व्यापम के आला अफसरों तक पहुंचकर अपना उत्तरदायित्व निभाया।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों से CG व्यापम द्वारा सहायक प्रबंधक (उपार्जन,प्रक्रिया, निर्माण व प्रबंधन ) के पद हेतु ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए हैं ,तथा इसके लिए बेरोजगारों में उत्साह भी है परन्तु उपरोक्त पदों के लिए आवेदकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञात हो की छात्रों को आवेदन में होने वाली परेशानी के समाधान के लिए व्यापम द्वारा एक नए वेबसाइट का लिंक भी जारी किया गया था उसके बाद भी आवेदकों को आवेदन करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

छात्रों की समस्या

TRP ने जब छात्रों से बात की तब आवेदकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करते समय वेबसाइट नहीं खुलने की समस्या बताई। साथ ही साथ कई बार पॉसवर्ड एंट्री करने के बाद आगे वेबसाइट काम नहीं करने की भी समस्याएं आरही है। बताते चले की उपरोक्त पदों हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मई है अतः छात्रों में बेचैनी बढ़ना स्वाभाविक है।

व्यापम का ज़वाब

व्यापम के सचिव आलोक शुक्ला से जब फ़ोन पर TRP ने संपर्क साधा तो उन्होंने कहा वेबसाइट में समस्या का समाधान टेक्निकल टीम द्वारा समय पूर्व किया जायेगा चूँकि आज शनिवार है व शासकीय अवकाश का दिन भी है इसलिए अब सोमवार को ही टेक्निकल टीम द्वारा तकनीकी दिक्कत क्यों आ रही और इसे कैसे दुरुस्त किया जाये और आवेदन की अंतिम तारीख तक फिर ऐसी शिकायत न हो इसे समझकर दूर करवाएंगे।