MS Dhoni Chennai Super Kings Champion IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के फाइनल में जीतकर पांचवीं बार चैंपियन बनी । यह पल टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ-साथ फैंस के लिए भी काफी अहम मौका रहा । चेन्नई की जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जमकर जश्न मनाया । उन्होंने रवींद्र जडेजा को गोद में उठा लिया ।यह वीडियो आईपीएल ने ट्वीट किया है । इस वीडियो को देखकर फैंस इमोशनल हो गए । उन्होंने ट्विटर पर प्रतिक्रिया जाहिर की है ।

आईपीएल 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला गया । गुजरात टाइटंस ने पहले बैटिंग करते हुए 214 रन बनाए । इसके जवाब में चेन्नई को बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम से लक्ष्य दिया गया। चेन्नई ने 5 विकेट रहते हुए मैच जीत लिया । टीम को जडेजा ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जीत दिला दी । उन्होंने मोहित शर्मा के ओवर में चौके के साथ एक छक्का भी जड़ा था । इस जीत के साथ ही वे दौड़ते वे धोनी के पास पहुंचे । धोनी ने उन्हें गोद में उठा लिया ।

चेन्नई की जीत के बाद धोनी-जडेजा के साथ-साथ बाकी खिलाड़ी भी जश्न के माहौल में खो गए । आईपीएल ने जडेजा और धोनी का वीडियो ट्वीट किया है । इसे खबर लिखने तक करीब 40 हजार लोग लाइक कर चुके थे । जबकि सैकड़ों लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की है । धोनी का जडेजा को गोद में उठाना फैंस के लिए भावुक करने वाला लम्हा रहा । फैंस ने सोशल मीडिया पर कमेंट्स कर इस बात को जाहिर किया ।

गौरतलब है कि फाइनल में चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे ने 25 गेंदों में 47 रन बनाए । शिवम दुबे ने 21 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए. जडेजा ने 6 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाए । अंबाती रायुडू ने 19 रनों का योगदान दिया । जबकि अजिंक्य रहाणे ने 27 रनों की पारी खेली ।