टीआरपी डेस्क। महाराष्ट्र से कांग्रेस के एकमात्र लोकसभा सदस्य धानोरकर का मंगलवार सुबह दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। बता दें कि धानोरकर 48 साल के थे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर से लोकसभा सदस्य सुरेश नारायण धानोरकर उर्फ बालूभाऊ धानोरकर के निधन पर मंगलवार को शोक व्यक्त किया है।

खरगे ने ट्वीट किया, “सुरेश नारायण धानोरकर के असामयिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। वह जमीन से जुड़े नेता थे।’

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने ट्वीट किया, “बालूभाऊ धानोरकर का दो दिन के भीतर बीमार होना, उनकी हालत गंभीर होना और फिर उनका निधन हो जाना अकल्पनीय है। वह एक कुशल, ऊर्जावान और संवेदनशील नेता थे। यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है. मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’ पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने भी कांग्रेस सांसद के निधन पर दुख जताया है।

धानोरकर ने चंद्रपुर जिले में बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी और 2014 में विधानसभा चुनाव जीता था। हालांकि, वह चंद्रपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक थे, जो परंपरागत रूप से भाजपा के हंसराज अहीर की सीट मानी जाती थी। शायद इसी इच्‍छा को पूरा करने के लिए धानोरकर कांग्रेस में शामिल हो गए और अहीर को हराया। उनकी पत्नी ने 2019 में वरोरा-भद्रावती विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर