Twitter: पिछले दिनों भारत में भी ट्विटर ने ब्लू टिक के लिए पेड सब्सक्रिप्शन रूल को लागू कर दिया था। जिसके बाद से बड़े से बड़े दिग्गज के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक गायब हो गए थे। हालांकि, जिनलोगों ने इसका सब्सक्रिप्शन लिया उनको फिर से ब्लू टिक मिल गए। वहीं, अब जो खबर आ रही है वह ट्विटर के साथ-साथ एलन मस्क की भी चिंता बढ़ाने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर की कीमत अब बस 15 अरब डॉलर ही रह गई है। बताया गया कि एलन मस्क और उनके को इंवेस्टर्स के द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए किए गए पेमेंट 44 अरब डॉलर से 66 फीसदी कम हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार, जब से ट्विटर को मस्क ने संभाला है तब से इसकी स्थिति बिगड़ती जा रही है और यह आर्थिक संघर्षों का सामना कर रहा है।

एलम मस्क का ट्विटर में निवेश घटा
ट्विटर में मस्क का निवेश अब 8.8 अरब डॉलर का है। निवर्तमान ट्विटर सीईओ ने पिछले साल अक्टूबर में कंपनी में अनुमानित 79 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 25 अरब डॉलर से ज्यादा खर्च किए। उन्होंने पहले भी इस बात को माना था कि उन्होंने इक्विटी में 33.5 बिलियन डॉलर सहित ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए ज्यादा पेमेंट किया था।

एलन मस्क ने कही थी ज्यादा वैल्यूएशन पर लेने की बात
मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में टेस्ला की अर्निग्स कॉल के दौरान कहा था, जाहिर तौर पर मैं और अन्य निवेशक अभी ट्विटर के लिए अधिक भुगतान कर रहे हैं, मेरे विचार में ट्विटर के लिए दीर्घकालिक क्षमता इसके वर्तमान वैल्यू से ज्यादा है। उन्होंने कहा, मैं ट्विटर की स्थिति को लेकर उत्साहित हूं, जाहिर है कि मैं उनके प्रोडक्ट को अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह जानता हूँ। और मुझे लगता है कि यह एक ऐसी ऐसेट है जो लंबे समय से खराब है लेकिन इसमें अविश्वसनीय क्षमता है। फिडेलिटी ने नवंबर में अपने ट्विटर शेयर का वैल्यू घटाकर खरीद मूल्य का 44 फीसदी कर दिया। फिडेलिटी की ट्विटर स्टेक, जो अब मस्क की एक्स होल्डिंग्स के अंतर्गत आती है, का वैल्यू लगभग 6.55 मिलियन डॉलर (अप्रैल के अंत तक) था।