रायगढ़ में भी 400 बिस्तरों वाला श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल तैयार, सीएम भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन

रायपुर। श्री बालाजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स एण्ड कॉलेज आज सेंट्रल इंडिया का सबसे बड़ा मेडिको ग्रुप बन चुका है। सफलता के 15 वर्ष में बालाजी ग्रुप के साथ एक और नया अध्याय जुड़ गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायगढ़ जिले में श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल के नवनिर्मित भवन का शुभारंभ किया। 400 बिस्तरों के इस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीजों को अब एडवांस कैथ लैब, आईसीयू की सुविधाएं मिलेगी।

बालाजी हॉस्पिटल में 12 वेंटीलेटर के साथ 70 बिस्तरों का एडवांस आईसीयू सेटअप तैयार किया गया है, जिससे जिले के आसपास के गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज सुविधाएं मिलेंगी। इस अस्पताल में एडवांस कैथ लैब भी स्थापित किया गया है ताकि दिल की बीमारियों से जुड़े मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके।

इस अस्पताल में एक्मो मशीन के साथ रेस्पिरेटरी विभाग, आधुनिक डायलिसिस मशीन, नेफ्रोलॉजी विभाग, एडवांस गैस्ट्रो विभाग, न्यूरोलॉजी और यूरोलॉजी विभाग सहित शुगर जांच की पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध है।

श्री बालाजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स एण्ड कॉलेज के चेयरमैन डॉ. देवेन्द्र नायक ने कहा कि छत्तीसगढ़वासियों को अच्छी चिकित्सा सुविधा और इलाज के लिए बाहर जाना पड़ता था, श्री बालाजी हॉस्पिटल समूह इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए लगातार बेहतर चिकित्सा सुविधा उलब्ध कराने के लिए संकल्पित है।

रायगढ़ की जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके इसके लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। श्री बालाजी मैट्रो हॉस्पिटल अब 70 बिस्तरों के आई.सी.यू. के साथ 400 बिस्तरों का सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल बन चुका है।

डॉ. नायक ने कहा मैं रायगढ़ और आसपास के लोगों, डाक्टरों को धन्यावाद देना चाहता हूं, जिन्होंने हम पर विश्वास किया। साथ ही पूरी टीम को भी धन्यवाद देता हूं। जिनकी मेहनत के बदौलत आज मैट्रो हॉस्पिटल रायगढ़ की जनता के सेवा के लिए आधुनिक तरीके से बनकर तैयार है।

मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं

अस्पताल में 70 बिस्तरों का आईसीयू सुविधा, 12 वेंटिलेटर के साथ एडवांस आईसीयू सेटअप, एक्मो मशीन के साथ रेस्पिरेटरी विभाग, 20 डायलिसिस मशीन से युक्त नेफ्रोलॉजी विभाग, एडवांस गैस्ट्रो विभाग, एडवांस कैथलैब के साथ कार्डियोलॉजी विभाग, एडवांस डायबिटीज सेटअप, न्यूरोलॉजी, यूरो लॉजी विभाग का लाभ मरीजों को मिल सकेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर