Occupants Attack Forest Staff - 65 कब्जेधारी, 200 हेक्ट. वनभूमि, 50 हजार पेड़ काटने वालों ने वन रक्षकों को पीटा
Occupants Attack Forest Staff - 65 कब्जेधारी, 200 हेक्ट. वनभूमि, 50 हजार पेड़ काटने वालों ने वन रक्षकों को पीटा

टीआरपी डेस्क

गरियाबंद। वन विभाग का पूरा अमला आज दलबल के साथ जिन कब्जेधारियों से वनभूमि मुक्त करवाने गया था वही जान बचाकर भागता नज़र आया। टाइगर रिजर्व के ग्राम ईचरादी के पास 65 लोगों पर 200 हेक्टेयर से ज्यादा वनभूमि में कब्ज़ा और 50 हजार पेड़ काटने का आरोप है। अतिक्रमण कर बसे लोगों के खिलाफ प्रशासन लगातार अभियान चला रही है और बेदखली की कार्रवाई भी कर रही है।

इसी बीच अतिक्रमण करने वाले लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों पर हमला बोल दिया। अतिक्रमणकारियों ने लाठी-डंडे से अधिकारियों पर वार किया और सरकारी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया। वैसे तो वन विभाग की टीम लगातार अतिक्रमण करने वालो पर कार्रवाई कर रही है। अतिक्रमण करके रह रहे लोगों ने अधिकारियों के वाहनों को पूरी तरह चकनाचूर कर दिया।

65 घरों पर चला बुलडोजर

जानकारी के मुताबिक, अभ्यारण्य प्रशासन ने 26 मई को 65 घरों पर बुलडोजर चलाकर लोगों को बाहर कर दिया था। इसके बावजूद वहां रहने वाले ग्रामीण पेड़ के नीचे अपना तंबू लगाकर बैठे रहे, मौका देखते ही इन लोगों ने अफसर और कर्मियों पर हमला कर दिया। यह पूरा मामला टाइगर रिजर्व के ग्राम ईचरादी गांव का बताया जा रहा है। गांव में 65 लोगों ने 200 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन और 50 हजार से ज्यादा पेड़ काटकर कब्जा किया हुआ है।