BJP's Comment On Ongoing Tussle In Congress - साव ने कहा, आदिवासी पीसीसी चीफ को कांग्रेस का सिंडिकेट बना रहा निशाना
BJP's Comment On Ongoing Tussle In Congress - साव ने कहा, आदिवासी पीसीसी चीफ को कांग्रेस का सिंडिकेट बना रहा निशाना

विशेष संवादाता

रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस के जगदलपुर सम्मलेन में CM भूपेश बघेल के भावुक होने पर तल्ख़ सलाह दिया है। अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि झीरम प्रकरण और इसमें शहीद हुए लोगों के नाम से राजनीति बंद कर कर्मा परिवार को न्याय दिलायें। अरुण साव का कहना है कि स्व. महेन्द्र कर्मा के प्रति सम्मान और संवेदना है तो CM को कर्मा परिवार के उस आग्रह को तुरंत मानना चाहिए, जिसमें स्व. कर्मा के पुत्र छबीन्द्र कर्मा ने प्रदेश के मौजूदा मंत्री और झीरम नरसंहार के चश्मदीद कवासी लखमा का नार्को टेस्ट कराने की मांग की थी।

शहीद महेंद्र कर्मा को याद करके मुख्यमंत्री बघेल झीरम घाटी नरसंहार के दोषियों को सीखचों में कैद कराने के लिए ठोस पहल करें। बीजेपी का कहना है कि आज झीरम मामले की जांच में अपनी महती भूमिका निभाने के बजाय मुख्यमंत्री बघेल लगभग दशक भर से इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं, बस।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्व. महेन्द्र कर्मा ‘बस्तर टाइगर’ कहे जाते थे और छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के विरुद्ध उनका जज्बा लोगों को उत्साह से भर देता था। ऐसे जांबाज नेता की याद में आंखें नम होना स्वाभाविक है, लेकिन अपनी जेब में रखे सबूतों और तथ्यों को सार्वजनिक करके झीरम मामले की जाँच को निर्णायक बिन्दु तक पहुँचाने में सहयोग करेंगे तो यह स्व. कर्मा और झीरम के शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

मुख्यमंत्री बघेल इस दिशा में ठोस पहल करके झीरम के कातिलों को सजा दिलाएं। श्री साव ने कहा कि स्व. कर्मा के लिए आँसू बहा रहे मुख्यमंत्री बघेल ने झीरम घाटी के नरसंहार के बाद वहां से सकुशल लौटने वाले कवासी लखमा को तो अपनी आँखों का तारा बना रखा है और स्व. कर्मा की याद में टसुए बहा रहे हैं!