रायपुर, छत्तीसगढ़ – 2 जून, 2023: कलिंगा विश्वविद्यालय, को सुपर 30 के संस्थापक पद्म श्री आनंद कुमार को अपने परिसर में मेजबानी करने का सम्मान मिला।
श्री आनंद कुमार आज दोपहर को रायपुर परिसर में पहुंचे, और हवाई अड्डे पर कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी तथा छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. जैस्मीन जोशी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।
श्री आनंद कुमार के परिसर में आगमन पर माननीय कुलपति- डॉ. आर श्रीधर, माननीय महानिदेशक- डॉ. बायजू जॉन, और विश्वविद्यालय के डीन और विभागाध्यक्षों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।


डीन और विभागाध्यक्षों के साथ हाई टी पर एक इंटरैक्टिव सत्र के दौरान, पद्म श्री आनंद कुमार ने शिक्षण की महान प्रकृति पर जोर दिया। उन्होंने अपने छात्रों के प्रति प्रेम, समर्पण और समझ की भावना को बढ़ावा देने वाले शिक्षकों के महत्व पर प्रकाश डाला, इस प्रकार प्रेरणा और मार्गदर्शन का स्रोत बन गया।

श्री आनंद कुमार ने आगे जोर देकर कहा कि प्रौद्योगिकी में तेजी से प्रगति के साथ, ऑनलाइन शिक्षण अगले 20 वर्षों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने शिक्षकों को डिजिटल युग में अपनी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए नवीनतम ऑनलाइन शिक्षण उपकरणों और तकनीकों के साथ खुद को लगातार अपडेट करने के लिए प्रोत्साहित किया।


कलिंगा विश्वविद्यालय पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री आनंद कुमार ने संस्थान की सराहना करते हुए कहा कि यह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता में वास्तव में उत्कृष्ट है। उन्होंने कल के कर्णधारों के चरित्र निर्माण में विश्वविद्यालय के प्रयासों की सराहना की।


कलिंगा विश्वविद्यालय में श्री आनंद कुमार की यात्रा ने शिक्षा के क्षेत्र में उनके विशाल अनुभव से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए एक उल्लेखनीय अवसर प्रदान किया। परिसर में उनकी उपस्थिति ने निस्संदेह उन सभी पर एक अमिट प्रभाव छोड़ा है जिन्हें उनके साथ बातचीत करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था।

कलिंगा विश्वविद्यालय अकादमिक उत्कृष्टता के लिए निरंतर प्रयासरत है और अपने छात्रों के लिए एक समावेशी और गतिशील शिक्षण वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। विश्वविद्यालय का उद्देश्य मध्य भारत में एक शीर्ष शैक्षणिक संस्थान के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूत करना है, नवाचार, अनुसंधान और समग्र विकास को बढ़ावा देना है।