Balasore Train Accident: शुक्रवार रात हुए ट्रेन एक्सीडेंट में अब तक 280 लोगों की चली गई है। वहीं 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हालात का जायजा लेने के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वह मौके पर मौजूद अधिकारियों ने घटना को लेकर जानकारी ले रहे हैं। आपको बता दें कि ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से भीषण हादसा हुआ है, जिसमें अभी तक 280 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है

प्रधानमंत्री ट्रेन हादसे वाली जगह पर हालात का जायजा ले रहे हैं। उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद हैं। इसके अलावा रेलवे के तमाम आला अधिकारी भी प्रधानमंत्री Narendra Modi के साथ मौके पर मौजूद हैं। यहां से पीएम मोदी कटक जाएंगे, जहां वह हादसे में घायल हुए लोगों से मिलेंगे।

रेल मंत्री प्रधानमंत्री को हादसे के बाद किए गए कार्यों की जानकारी दे रहे हैं। पीएम को रेलवे अधिकारियों ने कुछ फाइलें दिखाई हैं, जिसमें हादसे को लेकर जानकारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर मेडिकल कॉलेज भी जा सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वहीं, बालासोर आने से पहले पीएम मोदी ने दिल्ली में एक बैठक बुलाई. इस बैठक में ओडिशा सड़क दुर्घटना से जुड़े हालातों पर चर्चा की गई। रेलवे ने कहा है कि हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा के तौर पर दिया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि इस ट्रेन हादसे में उनके राज्य के जिन लोगों ने जान गंवाई है, उन्हें 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। रेलवे ने बताया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है।