नई दिल्ली : दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबियत अचानक बिगड़ गई है। वहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने मनीष सिसोदिया को अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए अनुमति दें दी है। उनकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिसोदिया को शुक्रवार को कुछ घंटे के लिए अंतरिम राहत दी है। सिसोदिया पुलिस हिरासत में अपनी पत्नी से मिलने पहुंचे थे। हालांकि अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि मनीष सिसोदिया घर पहुंचकर भी पत्नी से नहीं मिल सके क्योंकि उनके पहुंचने से पहले ही तबीयत बिगड़ने के चलते सीमा सिसोदिया को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया मल्टीपल स्केलेरोसिस नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी का गंभीर पहलू यह है कि इसमें दिमाग का शरीर से कंट्रोल घटता चला जाता है। इससे पहले अप्रैल महीने में भी मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया की तबियत खराब हुई थी और उस दौरान सीमा सिसोदिया को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इन शर्तों पर मिली पत्नी से मिलने की इजाजत
हालांकि, अदालत ने इस छूट के साथ ही कुछ शर्तें भी रखी हैं जिनका पालन मनीष सिसोदिया को करना होगा। अदालत ने कहा है कि इस दौरान सिसोदिया मीडिया से बातचीत नहीं करेंगे। मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल भी नहीं करेंगे।

सिसोदिया की कानूनी टीम ने भी उनकी पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में अंतरिम जमानत याचिका दायर की। अंतरिम जमानत छह सप्ताह की जमानत देने के लिए अदालत के निर्देश की मांग कर रही है।