टीआरपी डेस्क। पहलवानों और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक समाप्त हो गई है। यह बैठक करीब 6 घंटे चली। बैठक के बाद साक्षी मलिक ने बाहर आकर कहा कि पुलिस जांच पूरी होने के लिए 15 जून तक का समय सरकार ने दिया है।

इस दौरान पहलवान कोई भी प्रदर्शन नहीं करेंगे। बजरंग, रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और उनके पहलवान पति सत्यव्रत कादियान बैठक के लिए अनुराग ठाकुर के घर बुधवार सुबह पहुंचे थे।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया की अगुवाई में पहलवानों की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ यह महत्वपूर्ण बैठक हुई। सरकार ने भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे पहलवानों के साथ समझौता करने का प्रयास जारी रखा है। इसी कड़ी में यह मीटिंग हुई।

मीटिंग के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहलवानों के साथ सकारात्मक बातचीत हुई। सरकार ने खुले मन से सभी विषयों पर बात की। 15 जून तक पहलवान प्रदर्शन नहीं करेंगे। खिलाड़ियों ने केस वापस लेने की मांग की है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि महिला पहलवानों को सुरक्षा दी जाएगी।

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि इस बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई है उसमें जो आरोप लगाए गए हैं उन आरोपों की जांच पूरी करके 15 जून तक चार्जशीट दायर की जाए। रेसलिंग फेडरेशन का चुनाव 30 जून तक किया जाए। रेसलिंग फेडरेशन की आंतरिक शिकायत समिति बनाई जाए और उसकी अध्यक्षता कोई महिला करे।

वहीं बजरंग पुनिया ने कहा कि सरकार ने पुलिस की कार्रवाई 15 जून तक पूरी करने की बात कही है। प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे महिला, पुरुष खिलाडियों की सुरक्षा की भी बात कही है और 28 मई की रात को हम पर जितने भी मामले दर्ज़ हुए हैं वह वापस लेने की भी बात कही है। हमारा प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ है। हमारा प्रदर्शन चलता रहेगा

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर