CG. Breaking News - पटवारियों की हड़ताल ख़त्म, जनहित में लिया संघ ने फैसला
CG. Breaking News - पटवारियों की हड़ताल ख़त्म, जनहित में लिया संघ ने फैसला

टीआरपी डेस्क

रायपुर। पटवारियों की हड़ताल पर राज्य सरकार ने एस्मा के तहत एक्शन लेने का मन बना लिया है। बता दें कि पटवारी हड़ताल को बीजेपी प्रदेश संगठन अध्यक्ष अरुण साव ने भी समर्थन दिया है। आमजनों को हो रही पटवारियों की हड़ताल के बाद मुख्यमंत्री ने नाराजगी दिखाई थी इसके बाद विभाग ने एक्शन लेते हुआ एस्मा लगा दिया है। तत्संबंध में आदेश भी जारी हो गया है।

छत्तीसगढ़ में 24 दिनों से काम बंद कर हड़ताल कर रहे पटवारियों के खिलाफ राज्य सरकार का कड़ा रुख सामने आया है। राज्य सरकार ने हड़ताल के खिलाफ एस्मा लगाया है। दूसरी ओर पटवारियों की एक बैठक में बुधवार को निर्णय लिया गया है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी।

राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ अत्यावश्यक सेवा संधारण तथा विच्छिन्नता निवारण अधिनियम, 1979 एक 10 1979) धारा 4 की उप-धारा (1) एवं (2) द्वारा प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए राज्य सरकार एतद्द्वारा अनुसूची के खंड (सात) विभागाध्यक्षा तथा उनके अधीनस्थ कार्यालयों की सेवाओं मे विनिर्दिष्ट विभाग के पटवारियों द्वारा कार्य करने से इंकार किये जाने का प्रतिषेध करती है. जो आदेश जारी होने के दिनांक आगामी 03 माह के लिए प्रभावी होगा। आपको बता दें कि कल ही मुख्यमंत्री ने हड़ताल पर नाराजगी जतायी थी। उसी वक्त ये साफ हो गया था कि आज से कार्रवाई शुरू हो सकती है।