TRP Big Breaking- पाठ्य पुस्तक निगम से एमडी रितेश अग्रवाल OUT और IAS इंद्रजीत IN
TRP Big Breaking- पाठ्य पुस्तक निगम से एमडी रितेश अग्रवाल OUT और IAS इंद्रजीत IN

टीआरपी डेस्क

रायपुर। IAS इंद्रजीत एस चंद्रवाल वर्ष 2013 बैच को संयुक्त सचिव संस्कृति एवं पर्यटन विभाग को उनके वर्तमान कर्त्तव्य के साथ साथ प्रबंध संचालक CG. पाठ्य पुस्तक निगम एवं संयुक्त सचिव लोकनिर्माण विभाग का अतिरिक्त प्रभार देने का आदेश शासन ने जारी किया है। बता दें कि लगातार TRP द्वारा पाठ्य पुस्तक निगम मे बरती जा रही अनियमितता का खुलासा किया जाता रहा है। शासन के आदेश में पाठ्य पुस्तक निगम से एमडी रितेश अग्रवाल को OUT और IAS इंद्रजीत को IN कर दिया गया है।

निगम के एमडी पद पर वर्ष 2012 बैच के आईएएस रितेश अग्रवाल के रहते हुए पाठ्य पुस्तक निगम के ठेका कार्य, पुस्तक एवं कॉपी समेत विभाग के CSR मद से की गई फिजूलखर्ची की चर्चा जोरों पर थी। हाल ही मे CSR मद से विभाग ने तकरीबन 50 करोड़ रुपये तीन लाइन की कॉपी छापकर बांटने के बाद से नए विवादों को जन्म दे दिया था। टीआरपी द्वारा एमडी रितेश अग्रवाल को चुनौती भी दी गई थी कि जो कॉपिया बट गई है। उन सभी की अगर ज़िलेवार सैंपलिंग कराई जाए तों कागज की गुणवत्ता में भी कई ख़ामिया निकलेंगी।

अंदरखाने में यह चर्चा भी जमकर

अध्यक्ष से इतर चल रहे थे इसलिए ये कराया गया है। अंदरखाने के सूत्र तों यें बता रहे है की जीएम ने एमडी ही हटवा दिया। तमाम बात पे सहमति नहीं देते थे एमडी रितेश अग्रवाल। इसी का नतीजा है कि जिस विभाग को लम्बे वक्त से वर्ष 2012 के IAS रितेश सम्हाल रहे थे उन्हें हटाकर इसका जिम्मा नए एमडी वर्ष 2013 बैच के IAS को सौंपा गया है। इन दावों और महकमे में चल रही चर्चा में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि TRP नहीं करता।