Chhattisgarh Weather Update:

CG Weather News: इस साल मानसून की रफ्तार पिछले वर्ष की तुलना में तेज है। बता दें कि मानसून दक्षिणी हिस्से कर्नाटक, आंध्रप्रदेश समेत पूरे दक्षिण पश्चिमी हिस्से को कवर करते हुए आगे बढ़ रहा है।

इसके अलावा पं. बंगाल की खाड़ी से भी मानसून का प्रवेश शुरू हो गया है। ऐसे में बिहार में भी इस बार जल्दी बरसात हो सकती है। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में दक्षिण और उत्तर दोनों ही क्षेत्रों में इस बार मानसून प्रवेश कर रहा है। छत्तीसगढ़ के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से में 19-20 जून के आसपास पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, गुजरात में आए तूफान का असर भी छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा और 14 जून से दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में अंधड़ की भी संभावना है।

बस्तर संभाग प्री मानसून के तहत बरसात शुरू हो चुकी है। दंतेवाड़ा में एक सेमी की बारिश रविवार को दर्ज की गई। वहीं आज प्रदेश में ज्यादातर जिलों में बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही एक से दो स्थानों में वज्रपात और बारिश होने के आसार हैं।

गुजरात तट से टकराए बिपरजाय तूफान का असर दक्षिणी पश्चिमी छत्तीसगढ़ में पड़ने के आसार बन रहे हैं। इसकी वजह से कोरिया, कवर्धा, बिलासपुर सहित अन्य कई हिस्सों में 14 जून से अंधड़ चलने की संभावना जताई जा रही है।

प्रदेश के प्रमुख शहरों का तापमान

रायपुर 42.0 29.0

बिलासपुर 41.2 29.5

दुर्ग 41.6 26.0

राजनांदगांव 42.0 26.0

जगदलपुर 40.4 27.8

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर