कांकेर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें एक महिला नक्सली के मारे जाने की सूचना मिल रही है। बताया जा रहा है कि, सर्चिंग पर निकली डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त टीम पर अचानक नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल की ओर भाग गए। आईजी सुंदरराज पी ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। मामला छोटे बेठिया थाना क्षेत्र का है।
मौके से राइफल बरामद
मिली जानकारी के अनुसार, 20 नक्सलियों के छिप होने की सूचना पर रविवार रात को जवानों की टीम सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान सोमवार सुबह लौटते वक्त बीनागुण्डा के जंगल में अचानक से फायरिंग शुरू हो गई। इसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गए। बताया जा रहा है कि, यह मुठभेड़ आधे घंटे से ज्यादा चली है। नक्सली जंगल में ही मौजूद थे। उन्होंने जैसे ही जवानों को देखा, फायरिंग शुरू कर दी। वहीं, जवानों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। मुठभेड़ के बाद जवानों ने मौके से एक राइफल भी जब्त किया है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।
5 दिन पहले आगजनी की घटना को दिया था अंजाम
उल्लेखनीय है कि, इससे 5 दिन पहले नक्सलियों ने इसी इलाके में आगजनी की घटना को अंजाम दिया था। उस दौरान सड़क निर्माण कार्य में लगे 3 ट्रेक्टर, 1 पोकलैंड, 1 लोडर में नक्सलियों ने आग लगा दी थी। इसके अलावा वहां काम कर रहे मजदूरों को काम नहीं करने की भी धमकी दी थी।