इंफाल। मणिपुर में दो समुदाय के बीच जारी हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब उग्रवादियों ने एक चर्च में फायरिंग कर दी। इससे 9 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, कुकी उग्रवादियों ने चर्च पर हमला करके महिलाओं समेत 9 लोगों की जान ले ली है। वहीं इस हमले में करीब 15 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए इंफाल के राज मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह गोलीबारी पूर्वी इंफाल के खमेनलोक स्थित एक चर्च में मंगलवार रात को हुई। हमले के दौरान चर्च में 25 से ज्यादा लोग थे। इस घटना में कुकी उग्रवादियों के शामिल होने का संदेह जताया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि, पांच दिन पहले एक कुकी गांव में हमले में एक बुजुर्ग महिला समेत तीन की मौत हो गई थी। बिते शुक्रवार को तड़के मणिपुर के कांगपोकपी जिले के कुकी गांव में यह हमला हुआ था। हमले में अज्ञात उग्रवादियों ने तीन लोगों की हत्या कर दी थी। मरने वालों में 67 वर्षीय महिला भी शामिल हो गई थी।
जांच के लिए एसआईटी का गठन
बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मणिपुर सरकार की ओर से अधिसूचित जातीय हिंसा के छह मामलों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। एक उप महानिरीक्षक के नेतृत्व वाली एसआईटी में दस अधिकारी शामिल हैं। सीबीआई ने बीते शुक्रवार को जांच अपने हाथ में ली। एक ग्रामीण और इंडीजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने दावा किया कि ‘सेना और पुलिस की वर्दी में भेष बदलकर मेइती उग्रवादियों’ ने कांगकपोकपी और इंफाल पश्चिम के जंक्शन पर स्थित खोकेन गांव पर हमला किया। पुलिस के पास हमलावरों का कोई सुराग नहीं था।