Congress MLA Accused Former BJP MLA - बीजेपी MLA ने फर्जी वन अधिकार पट्टा बनाकर किया जमीन घोटाला
Congress MLA Accused Former BJP MLA - बीजेपी MLA ने फर्जी वन अधिकार पट्टा बनाकर किया जमीन घोटाला

टीआरपी डेस्क

रायपुर। मनेन्द्रगढ़ के कांग्रेस विधायक डॉ विनय जायसवाल ने बीजेपी के पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल पर गंभीर आरोप लगाया है। बाकायदा दस्तावेज में कूट रचना कर पूर्व विधायक ने अपने और अपनी पत्नी के नाम पर तक़रीबन 95 एकड़ जमीन और पहले से वन भूमि अधिकार के तहत 10 एकड़ पट्टा जमीन का खुलासा कांग्रेसी विधायक ने किया है।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में मनेन्द्रगढ़ से कांग्रेस के विधायक डॉ विनय जायसवाल ने कहा है कि बीजेपी के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने अपनी पहुँच और पहचान का दुरूपयोग करते हुए बेजा लाभ कमाया। चंद्रवती मां श्यामबिहारी और कांति जायसवाल पति श्याम बिहारी जायसवाल के नाम पर 100 एकड़ शासकीय भूमि ही नहीं बलकि वन अधिकार पट्टे के फर्जी दस्तावेज के जरिये यह घोटाले को अंजाम दिया गया है। मनेन्द्रगढ़ विधायक ग्राम पंचायत खड़गवा ,रतनपुर, बरमपुर, माघौली, बेलबहरा तहसील क्षेत्र की 4 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन के घोटाले का आरोप श्याम बिहारी जायसवाल पर लगाया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक विनय जायसवाल ने कहा है कि 3 पीढ़ी के कब्जे का कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया है। उन्होंने मिडिया को बताया कि जमीन पर अवैध कब्ज़ा करने हेतु अपना नाम छुपा कर पत्नी के नाम से आवेदन करने का आरोप कांग्रेस विधायक ने श्याम बिहारी जायसवाल पर लगाया है। पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल के नाम 45.13 एकड़ जमींन का आरोप।

कांग्रेस विधायक ने बताया की दो प्रकरण में एक में राशन कार्ड का उपयोग करने व दूसरे प्रकरण में राशन कार्ड का उपयोग न करने का आरोप लगाया है। चूंकि वन अधिकार पट्टा अधिनियम में एक परिवार के लिए एक पट्टा ही जारी किया जाता है। साथ ही 10 एकड़ से अधिक का भू स्वामी इस अधिनियम में पट्टा की पात्रता नहीं रखता।