दिसपुर। लगातार हो रही बारिश ने मुसीबत बढ़ा दी है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार बारिश होने से बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है। कुदरत के इस कहर से 11 जिले प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के बढ़ते पानी के चलते 34 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। बारिश से 11 जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया है। इतना ही नहीं किसानों के लिए भी आफत बन गई है।

बाढ़ के चलते किसानों के 200 हेक्टेयर से अधिक फसल बर्बाद हो गई है।  लगातार बारिश से बाढ़ की स्थिति गंभीर, 34 हजार लोग प्रभावित मूसलाधार बारिश अब लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है। लगातार तेज हो रही बारिश से राज्य में बाढ़ की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। 30 हजार से अधिक लोग इस आफत से प्रभावित हो गए हैं। लोगों के बचाव का काम चल रहा है।

सरकार की तरफ से मदद की जा रही है। इसको लेकर किसानों में भी बड़ी मायूसी है। भारी मात्रा में उनकी फसल बर्बाद हो गई है। इस बीच एक अच्छी बात यह है कि अधिकांश नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही है। इससे थोड़ी राहत वाली बात है। अगर ये नदियां खतरे के निशान से ऊपर बहने लग जाएगी तो बहुत बड़ा संकट आ जाएगा। लोगों की जान को खतरा हो जाएगा।