कलिंगा विश्वविद्यालय ने कक्षा 12वीं सीजीबीएसई के मेधावी छात्रों की असाधारण उपलब्धियों को पहचानने और प्रेरित करने के उद्देश्य से 17 जून 2023 को बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम “प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023” का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों की कड़ी मेहनत, समर्पण और उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन की सराहना करना था।


इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, श्री संजय शर्मा, अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक, कलिंगा विश्वविद्यालय के सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों के साथ उपस्थित थे। इस अवसर पर 75 से अधिक राज्य टॉपर्स ने अपने गौरवान्वित माता-पिता के साथ कार्यक्रम में भाग लिया।


कलिंगा विश्वविद्यालय में आयोजित प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023, प्रतिभा को बढ़ावा देने और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता का एक अनुकरणीय उदहारण था। इस आयोजन का मुख्य आकर्षण राज्य के टॉपर्स को प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित करना था, जिसमें नकद पुरस्कार, योग्यता प्रमाण पत्र और कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा दी जाने वाली 100% छात्रवृत्ति शामिल थी।


शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया और उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को तदनुसार पुरस्कृत किया गया। सुश्री विधी भोसले कक्षा 12 वीं सीजीबीएसई टॉपर को 15000 रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि दूसरे स्थान पर रहे श्री विवेक अग्रवाल को 12000 रुपये का नकद पुरस्कार मिला । तीसरे राज्य टॉपर श्री रितेश कुमार को 10000 रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त 4वीं से 10वीं तक की रैंकिंग वाले प्रत्येक छात्रों को 5000 रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।


इसके अलावा, कलिंगा विश्वविद्यालय ने इन असाधारण उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सराहना और समर्थन के रूप में प्रत्येक राज्य के टॉपर्स को 100% छात्रवृत्ति प्रदान की। यह छात्रवृत्ति का अवसर उन्हें बिना किसी वित्तीय बाधाओं के उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए सशक्त करेगा और उन्हें अपनी उत्कृष्टता की यात्रा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।


प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023 न केवल अकादमिक प्रतिभा का उत्सव था बल्कि उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए अन्य छात्रों के लिए एक प्रेरणा भी थी। इस आयोजन ने पूरे छात्र समुदाय को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।
कलिंगा विश्वविद्यालय सभी मेधावी छात्रों को हार्दिक बधाई देता है और उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना करता है।