Adipurush Controversy: 16 जून को रिलीज हुए आदिपुरुष फिल्म पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कई जगह आदिपुरुष पर बैन लगाने कि मांग उठ रही है। फिल्म के डायलॉग्स और खराब वीएफएक्स ने न सिर्फ दर्शकों को दुखी किया है बल्कि कई लोग तो इसे देख भड़क गए हैं। ऐसे में चारों तरफ इस फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है। लोग फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत और संवाद लेखक मनोज मुंतशिर पर गुस्सा जता रहे हैं। इसी कड़ी में ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि फिल्म की स्क्रीनिंग बंद की जाए और भविष्य में सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफॉर्मों में आदिपुरुष की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया जाए।

लेटर में संगठन की ओर से कहा गया है, “हम लोग फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत, डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला और प्रड्यूसर्स के खिलाफ एफआईआर चाहते हैं।”

दरअसल, यह बहुभाषी फिल्म रामायण पर आधारित है, जिसके खिलाफ 19 जून 2023 को देश के विभिन्न शहरों में प्रदर्शन हुए। इसी कड़ी में पड़ोसी मुल्क नेपाल में सभी हिंदी फिल्मों पर बैन लगा दिया गया, जबकि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसी को भी लोगों की भावनाएं आहत करने का अधिकार नहीं है।