कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने अपने ही साथी नक्सली की हत्या कर दी है। माओवादियों ने साथी की गोली मारकर हत्या करने के बाद उसके शव को जंगल में फेंक दिया। साथ ही पर्चा फेंककर हत्या की वजह भी बताई है। नक्सली का शव केसोकोडी के गांव के मुख्य मार्ग में पड़ा हुआ मिला। शव के पास से ही पर्ची भी बरामद किया गया है। मृतक का नाम मानू दुग्गा बताया जा रहा है। लाश मिलने कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। मामला कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र अन्तर्गत केसोकोडी गांव के पास नक्सल वर्दी में एक शव बरामद हुआ है, जो की मानु दुग्गा, निवासी भरंडा, नारायणपुर का है। नक्सलियोंने अपने ही साथी की हत्या कर के शव को गांव के पास फेंक दिया। मृतक नक्सल मानु दुग्गा विगत काफी सालों से नक्सल संगठन PLGA Platoon 17वीं में काम कर रहा था और वर्तमान में किसकोड़ो एरिया समिति सदस्य था। मृतक नक्सल मानु दुग्गा की शव के पास एक पर्चा बरामद हुआ है, जिसमें संगठन में महिलाओं के साथ अमर्यादित व्यवहार और लड़कियों के ऊपर बुरी नजर रखने का कारण बताते हुए हत्या करना बताया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

मृतक पर था 8 लाख का इनाम
बताया जा रहा है कि, मृतक नक्सली वर्ष 2006 से संगठन में सक्रिय था। अंतागढ़ एएसपी ने बताया की मृतक नक्सली के ऊपर 8 लाख रुपए का इनाम था और वह एरिया कमेटी का सदस्य था, जिसकी नक्सल संगठन में बड़ी भूमिका रहती है।