बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में एक व्यापारी को पुलिस से चोरी की शिकायत करना भरी पड़ गया। दरअसल, शिकायत के बाद जांच के लिए पहुंची पुलिस को व्यापारी के घर से पलंग के नीचे से 2 करोड़ से ज्यादा कैश मिले हैं। मामला भटगांव थाना क्षेत्र का है।
घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद
मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात जिले के वार्ड क्रमांक-3 निवासी व भटगांव के प्रतिष्ठित शोभित नामदेव के घर चोरी हुई। पूरा परिवार रात में खाना खाने के बाद सोने चला गया। बुधवार तड़के 4 से 5 बजे के बीच अज्ञात चोर घर में घुसे। पूजा घर में रखी अलमारी से चोर 15 लाख रुपए नगद और 5 लाख रुपए के सोने-चांदी के गहनों की चोरी कर फरार हो गया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

पलंग के नीचे छिपाकर रखा था कैश
सुबह व्यापारी को चोरी की घटना का पता चला। इसके बाद उसने भटगांव थाना पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल की जांच शुरू की। मामले में नया मोड़ तब आ गया, जब पुलिस को व्यापारी के कमरे में पलंग के नीचे से 2 करोड़ 76 हजार 400 रुपए कैश मिले। इतनी बड़ी रकम इस तरह से पलंग के नीचे छिपाकर रखा हुआ देखकर पुलिस के होश उड़ गए।

व्यापारी से पूछताछ की तैयारी में पुलिस
पुलिस ने बुधवार को नोट गिनने की मशीन मंगाई। नोटों की गिनती के बाद रकम 2 करोड़ 76 हजार 400 रुपए निकली। व्यापारी शोभित नामदेव जनरल स्टोर्स एंड बुक डिपो का मालिक है। पुलिस 20 लाख की चोरी के मामले में भी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज में एक आरोपी चोरी कर भागता दिखाई दिया। वहीं करोड़ों रुपए मिलने के मामले में पुलिस व्यापारी से पूछताछ करने की तैयारी में है।