बलरामपुर। जिले में अलग-अलग दो जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्ची समेत 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं 4 महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई हैं। चारों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर है। मृत महिला, युवती और नाबालिग की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मामला वाड्रफनगर विकासखंड के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में स्थित रामानुजगंज के वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम हरिगवां की रहने वाली 5 महिलाएं और एक युवती गुरुवार की दोपहर 3-3 के ग्रुप में अलग-अलग जगह महुआ बीन रही थीं। एक ग्रुप में 2 महिलाएं बबली और पानकुंवर और 18 वर्षीय अनीता गुप्ता, जबकि दूसरे ग्रुप में 3 महिलाएं सुरभि, निर्मला और केशकुमारी थीं।

बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े थे सभी
दोपहर के बाद अचानक यहां मौसम बदल गया और गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने सभी अलग-अलग जगह पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं। इसी दौरान वहां आकाशीय बिजली आ गिरी। इसकी चपेट में सभी आ गईं। गाज गिरने की घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई, वे गांववालों के साथ मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने देखा कि 6 महिलाएं जमीन पर बेहोश पड़ी हुई हैं। परिजन 108 एंबुलेंस की सहायता से 6 महिलाओं को वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने 2 महिलाओं अनीता गुप्ता और केशकुमारी को मृत घोषित कर दिया। वहीं सुरभि, निर्मला, पानकुंवर और बबली का इलाज जारी है। मृत महिलाओं के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद उनके शवों को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंपा जाएगा।

गाज गिरने से 12 साल की बच्ची की मौत
वहीं गाज गिरने से वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम कुंडी निवासी 12 साल की बच्ची पिंकी खैरवार की भी मौत हो गई है। वो अपने पिता रामखिलावन खैरवार के साथ महुआ की डोरी बीनने के लिए गई थी। गुरुवार शाम अचानक यहां मौसम बदल गया और गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। यह देख डोरी बीन रही पिंकी झोला लेकर भागने लगी। उसी वक्त आकाशीय बिजली गिरी और इसकी चपेट में आकर पिंकी की मौके पर ही मौत हो गई।