मुंबई। अगले सप्ताह के दौरान बाजार में दो-दो आईपीओ ओपन होने वाले हैं। सोमवार से शुरू हो रहे सप्ताह के दौरान निवेशकों को आइडिया फॉर्ज टेक्नोलॉजी आईपीओ और  साइंट डीएलएम आईपीओ में पैसे लगाने के मौके मिलेंगे।

इनमें से आइडिया फॉर्ज टेक्नोलॉजी का आईपीओ 567 करोड़ रुपये का होगा, जबकि साइंट डीएलएम के आईपीओ का साइज  592 करोड़ रुपये होने वाला है ।  इस तरह दोनों कंपनियां मिलकर अपने आईपीओ से बाजार से 1,159 करोड़ रुपये जुटाने वाली हैं. आईपीओ के बाद दोनों कंपनियों के शेयर भारत के प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई और एनएसई  पर लिस्ट होंगे।

आईपीओ ओपन होने से पहले ही दोनों को ग्रे मार्केट में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसका संकेत इस बात से मिल रहा है कि दोनों आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम शानदार है। अभी आइडिया फॉर्ज टेक्नोलॉजी का शेयर ग्रे मार्केट में 500 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है, जबकि साइंट डीएलएम के शेयर का ग्रे मार्केट प्रीमियम  110 रुपये है।

ड्रोन बनाने वाली कंपनी आइडिया फॉर्ज टेक्नोलॉजी का आईपीओ 26 जून यानी सोमवार को खुलेगा. इसके लिए 29 जून तक बोली लगाई जा सकेगी ।  इसका प्राइस बैंड 638 से 672 रुपये तय किया गया है। आईपीओ से पहले कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स से 255 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं।


इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग सर्विसेज कंपनी साइंट डीएलएम का आईपीओ 27 जून मंगलवार को खुलेगा और 30 जून तक सब्सक्राइब करने के लिए उपलब्ध रहेगा. कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 250 से 265 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

साइंट डीएलएम के आईपीओ के तहत 592 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसका मतलब हुआ कि साइंट डीएलएम के आईपीओ में सिर्फ फ्रेश शेयर इश्यू होंगे और इसमें ऑफर फोर सेल का कोई हिस्सा नहीं होगा।