ICC ODI World Cup 2023 Schedule: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाना है। इसे लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपने 9 मैच 9 अलग-अलग वेन्यू पर खेलेगी।

जानें कैसा है वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी। ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेलेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी। ये मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा। ये दोनों टीमें पुणे में आमने सामने होंगी।

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड का आमना सामना 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा। टीम इंडिया 2 नवंबर को क्वालीफायर 2 से भिड़ेगी, ये मैच मुंबई में खेला जाएगा। वहीं, 5 नवंबर को कोलकाता में टीम इंड़िया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 11 नवंबर को बेंगलुरु में क्वालीफायर 1 के खिलाफ खेलेगी।

ये है टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर