नई दिल्ली। सैनिक बनकर देश सेवा करने के इच्छुक युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार ने अग्नीवीर भर्ती योजना की शुरूआत की है। इस योजना के तहत सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। अभिनेता से सांसद बने रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला अग्निपथ योजना के तहत डिफेंस फोर्स का हिस्सा बनेंगी।

तमाम सुख सुविधाओं के बावजूद देशभिक्त से ओतप्रोत इशिता शुक्ला अपने लिए एक अलग करियर का रास्ता चुना है। सांसद रविकिशन ने अपने फॉलोअर्स के साथ खुशी साझा करने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट का सहारा लिया और खुसी जाहिर की। एक यूजर ने लिखा, भगवान का शुक्र है, कम से कम कुछ अभिनेताओं के बच्चों में अभी भी अभिनय या फिल्म उद्योग में ना जाने की समझ है। एक अन्य ने कहा, मुझे लगता है कि यह पहले राजनेता हैं जिनका बच्चा रक्षा में शामिल होकर देश की सेवा करेगा।

भारत बदल रहा है. एक यूजर ने कहा, आखिरकार राजनेता के बच्चों को पहली बार रक्षा में जाते हुए देख रहा हूं। इशिता शुक्ला के अलावा रवि किशन के तीन और बच्चे हैं- रीवा, तनिष्क और सक्षम. इनमें से रीवा अपने पिता की तरह एक्टिंग में करियर बनाना चाहती हैं।

उन्होंने फिल्म निर्माण और अभिनय में अपना प्रशिक्षण लिया है। डांस में निपुण रीवा ने अमेरिका से एक्टिंग की पढ़ाई की है। वह लगभग एक साल तक नसीरुद्दीन शाह के प्ले ग्रुप का हिस्सा रही हैं। 53 साल के रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेता हैं। उन्होंने फिर हेरा फेरी, ‘वेलकम टू सज्जनपुर, मुक्काबाज, किक 2 और बाटला हाउस जैसी कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। वह उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बीजेपी के सांसद हैं।