टीआरपी डेस्क। राजधानी रायपुर से दिल्ली तक हवाई यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें दिल्ली जाने के लिए सुबह, दोपहर या शाम की उड़ान का इंतजार नहीं करना होगा। अब यात्री अपनी सुविधा के अनुसार रोजाना रात में भी दिल्ली के लिए उड़ान भर सकते है।

मिली जानकारी के अनुसार पहली उड़ान रात्रि 7.40 बजे विस्तारा एयरलाइंस की है और दूसरी उड़ान इंडिगो एयरलाइंस की रात्रि लगभग नौ बजे की है। विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान अगले माह पांच जुलाई से शुरू हो रही है। यह फ्लाइट रात्रि 7.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी और वहां रात्रि 9.35 बजे पहुंचेगी। बता दें कि इस उड़ान के लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है।

बता दें कि विस्तारा एयरलाइंस द्वारा इस महीने 14 जून से लेकर 30 जून तक इस फ्लाइट को रद कर दिया था। जिसके बाद से ही हवाई यात्रियों द्वारा इस फ्लाइट को शुरू करने की मांग की जा रही थी। वहीं रायपुर से भुवनेश्वर व लखनऊ उड़ान भी शुरू हुई है। इस उड़ान के शुरू होने से प्रदेश के हवाई यात्रियों को भुवनेश्वर से ही सिंगापुर व बैंकाक के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट मिल रही है।

रायपुर एयरपोर्ट पर खड़े हो सकेंगे 13 विमान

स्वामी विवेकानंद विमानतल में चार नए पार्किंग वे बनाए जाने की तैयारी है। ऐसी जानकारी है कि इस साल के अंत तक ये तैयार हो जाएंगे। इसके बनने के बाद से रायपुर विमानतल पर एक साथ 13 विमान खड़े हो सकेंगे। वर्तमान में स्वामी विवेकानंद विमानतल में केवल नौ पार्किंग वे है, इसके कारण ट्रैफिक ज्यादा होने पर परेशानी होती है। पार्किंग वे के साथ ही रायपुर विमानतल में जल्द ही नया एयरोब्रिज भी बनाया जा रहा है और इसके भी साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर