Narendra Modi

रायपुर। सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर तैयारी तेज हो गई है। एक तरफ भाजपा के नेता पीएम की सभा को सफल बनाने की तैयारी में लगे हैं।

प्रदेश में सरकारी स्तर पर बैठकों का दौर जारी है। वहीं सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर आ गई हैं। राज्‍य की पुलिस के साथ ही गुप्‍तचर विभाग और केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की टीमें भी सक्रिय हो गई हैं। पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर दूसरे जिलों से पुलिस अफसर और अतिरिक्‍त फोर्स बुलाई जा रही है। प्रधानमंत्री की विशेष सुरक्षा में तैनात दस्‍ता (एसपीजी) की टीम भी कल देर शाम तक यहां पहुंच जाएगी।

बता दें कि सात जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी करीब दो घंटे तक रायपुर में रहेंगे। इस दौरान मोदी भारत माला परियोजना और आईआईटी भिलाई के भवन का लोकापर्ण करेंगे। साथ ही वे रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आम सभा को भी संबोधित करेंगे। इसके लिए पीएम अपने विशेष विमान से दिल्‍ली से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से होलिकॉप्‍टर के जरिये सीधे साइंस कॉलेज मैदान आएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार रायपुर के बाद मोदी यहां से सीधे गोरखपुर (उत्‍तर प्रदेश) चले जाएंगे।

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए राज्‍य पुलिस मुख्‍यालय ने सभी जिलों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है। रायपुर के साथ ही पड़ोसी जिलों को भी अतिरिक्‍त सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए राज्‍य के नक्‍सल प्रभावित जिलों को भी अतिरिक्‍त अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर