CG Weather Update
CG Weather Update

रायपुर। राजधानी में तीन दिनों से बरसात नहीं हुई है। इसकी वजह से लोगों को एक बार फिर से गर्मी परेशान करने लगी है। इसी बीच मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को रायपुर में बादल आंशिक रूप से छाए रहेंगे और शाम या रात तक गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं दो दिनों के बाद फिर से सिस्टम सक्रिय होने की संभावना है और प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है।

सिस्टम के सक्रिय होने से पहले तक प्रदेश के अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। जबकि मंगलवार शाम से सिस्टम के सक्रिय होने के बाद फिर से झमाझम बारिश होने की संभावना है। वहीं, रविवार को प्रदेश का सर्वाधिक तापमान 37 डिग्री सेल्सियस सारंगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस कबीरधाम में दर्ज किया गया।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में दो सिस्टम चल रहा है। जिसमें एक मानसून द्रोणिका बीकानेर, दौसा, ग्वालियर, सीधी, अंबिकापुर, बालासोर और पूर्वोत्तर की ओर बंगाल की खाड़ी के बीच विस्तारित है। साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर प्रदेश के मध्य भाग में स्थित है। मौसम विभाग ने ऐसी संभावना जताई है कि इस सिस्टम की वजह से प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

वहीं आने वाले दो दिनों के बाद प्रदेशभर में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। साथ ही गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने और वज्रपात होने की भी संभावना है।

जानें शहर का अधिकतम – न्यूनतम तापमान

रायपुर – 34.0 27.0

बिलासपुर – 35.6 27.2

दुर्ग – 32.8 26.4

राजनांदगांव – 35.0 26.6

जगदलपुर – 34.4 25.5

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर