मुंबई।   राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता अज‍ित पवार के महाराष्‍ट्र की भाजपा-श‍िवसेना सरकार को समर्थन देने के फैसले के बाद से राज्य में स‍ियासी बवाल मचा हुआ है। अज‍ित पवार समर्थन देने के बाद बतौर ड‍िप्‍टी सीएम पदभार संभाल चुके हैं। महारष्ट्र में वरिष्ठ नेता अजित पवार के बगावती तेवर के बाद एनसीपी शरद पवार के हाथों से खिसकता नजर आ रहा है।  

बड़ी संख्या  में अजित पवार के साथ एनसीपी नेताओं के शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद राकांपा अब दो गुटों  में बंट गई है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि में और बड़ा तड़का लगाते हुए अज‍ित पवार ने मंत्रालय के पास मंगलवार को एनसीपी के एक नए कार्यालय का उद्घाटन किया। अजित पवार का दावा है क‍ि पूरी एनसीपी उनके पक्ष में है।

एनसीपी के अजित पवार समूह के नेता प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की क‍ि लोकसभा सांसद सुनील तटकरे को महाराष्ट्र में पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। एनसीपी नेता पटेल ने घोषणा की थी क‍ि हम जयंत पाटिल को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर रहे हैं और उनके स्थान पर सांसद सुनील तटकरे को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र ईकाई का अध्यक्ष न‍ियुक्‍त कर रहे हैं. सुनील तटकरे के पास दल का संगठनात्मक परिवर्तन करने का पूरा अधिकार होगा।