नेशनल डेस्क। मेटा के मालिक, मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार सुबह 11 साल बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपनी वापसी की और एक मीम जारी किया। फेसबुक के संस्थापक ने ट्विटर पर एक मीम पोस्ट किया, जिसमें सुपरहीरो की तरह कपड़े पहने एक व्यक्ति को दिखाया गया, जबकि स्पाइडरमैन उसी पोशाक पहने दूसरे व्यक्ति की ओर इशारा कर रहा है। हालांकि मीम में कोई कैप्शन नहीं था।

बता दें कि जकरबर्ग ने 2009 में ट्विटर ज्वाइन किया था लेकिन लंबे समय से वे ट्विटर पर एक्टिव नहीं थे। उन्होंने आखिरी ट्वीट 18 जनवरी 2012 को किया था और उसके बाद आज यानी 6 जुलाई को उन्होंने कोई ट्वीट किया है।

बता दें कि जुकरबर्ग का यह पोस्ट उनकी कंपनी मेटा द्वारा एलन मस्क के ट्विटर को सीधे टक्कर देने के लिए डिजाइन किए गए एक नए ऐप ‘थ्रेड्स’ के अनावरण के कुछ घंटों बाद आया है। कई लोगों ने माना कि उन्होंने मेटा के नए ऐप ‘Threads’ की ओर इशारा करते हुए इस Meme के जरिए मस्क का मजाक उड़ाया है।

जुकरबर्ग द्वारा पोस्ट साझा करने के तुरंत बाद, यूजर्स ने भी अपनी मजेदार प्रतिक्रिएं दी। Threads को उपयोगकर्ताओं के इंस्टाग्राम प्रोफाइल से जोड़ा जाएगा, जिससे followers, प्रमुख हस्तियों या ब्रांडों से जुड़ना आसान है। Text पोस्ट की लंबाई 500 अक्षरों तक सीमित होगी। (तुलना में, ट्विटर पर 280 का चरित्र प्रतिबंध है, जो ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए बढ़कर 10,000 हो जाता है।) इंस्टाग्राम का दावा है कि खाते डिफ़ॉल्ट रूप से निजी होंगे, मुख्य फ़ीड उन Accounts से बनी होगी जिन्हें आप फ़ॉलो करते हैं । रिपोर्टर के अनुसार, थ्रेड्स को इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर या एक लिंक के जरिए शेयर किया जा सकता है।

IOS और Android के लिए ऐप्स के साथ थ्रेड्स 100 से अधिक देशों में उपलब्ध होंगे, और समय के साथ बेहतर अनुशंसा इंजन और खोज कार्यक्षमता जैसी नई सुविधाएं जोड़ी जाएंगी। Threads काफी हद तक ट्विटर जैसा ही है। इसमें लोग फॉलो करने और री-थ्रेड करने का ऑप्शन है। लॉन्चिंग के महज दो घंटे के अंदर Threads एप को 20 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “हमारा दृष्टिकोण यह है कि संगत ऐप्स का उपयोग करने वाले लोग थ्रेड्स खाते के बिना थ्रेड्स पर लोगों का अनुसरण करने और उनके साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे, और इसके विपरीत, विविध और इंटरकनेक्टेड नेटवर्क के एक नए युग की शुरुआत होगी।” इंस्टाग्राम का मानना ​​है कि अपने मौजूदा सोशल ग्राफ़ को आगे लाने से, थ्रेड्स को अपने competitors पर बढ़त मिलेगी।

Trusted by https://ethereumcode.net