नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश की राजधानी तेलंगाना में पश्चिम बंगाल से सिकंदराबाद जा रही फलकनुमा एक्सप्रेस में शुक्रवार को आग लग गई। देखते ही देखते ट्रेन में आग इतनी तेजी के साथ फैल गई कि तीन डिब्बों को इसने अपनी चपेट में ले लिया। इस आगजनी की घटना में फलकनुमा एक्सप्रेस ट्रेन की तीन बोगियां जल कर राख हो गई। बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी कि उसकी लपटें दूर-दूर तक नजर आ रही थी। वहीं इस हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि, गनीमत यह रही कि समय रहते सभी यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार लिया गया और किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

दक्षिण-मध्य रेलवे की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि फलकनुमा एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में आग लग गई। आग लगने के बाद सभी यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया गया और वे सभी सुरक्षित हैं। जिन डिब्बों में आग लगी थी, वह सबसे आगे थे। आग को अन्य डिब्बों में फैलने से रोकने के लिए ट्रेन के कुछ हिस्सों को ट्रेन से अलग कर दिया गया है। साथ ही बताया गया कि प्रभावित डिब्बों के सभी यात्रियों को पहले ही ट्रेन और बसों से अगले स्टेशन पर वापस लाया जा चुका है। आग बुझाने के लिए अग्निशमन कर्मी पहले से ही मौके पर हैं और स्थिति नियंत्रण में है।

इस हादसे पर रेलवे ने कहा कि दक्षिण मध्य रेलवे के महाप्रबंधक पहले से ही घटनास्थल पर हैं और मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही मामले पर कुछ स्पष्टता के साथ कहा जा सकेगा। साथ ही, रेलवे ने कहा कि मार्ग पर अन्य ट्रेनों की आवाजाही भी काफी प्रभावित हुई है और सभी ट्रेनें फिलहाल रोक दी गई हैं। अगर किसी भी रेल के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा या कोई ट्रेन रद्द की जाएगी तो रेलवे की तरफ से पहले ही सूचना दे दी जाएगी।