नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (8 जुलाई) को तेलंगाना के वारंगल में 6 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्गाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, तेलंगाना के लोगों की ताकत ने हमेशा भारत की ताकत बढ़ाई है। आज जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, तो इसमें तेलंगाना के लोगों की बहुत बड़ी भूमिका है। उन्होंने तेलंगाना के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं। PM Modi in Telangana

पीएम ने कहा कि तेलंगाना के पास अवसरों की कमी नहीं है। देश का कोई भी ऐसा कोना नहीं होना चाहिए, जो विकास की रेस में पीछे रह जाए। तेलंगाना की कनेक्टिविटी के ऊपर विशेष ध्यान दिया गया है। नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते भी बनाने पड़ते हैं। उन्होंने बताया कि नागपुर विजयवाड़ा कॉरिडोर का भी आज शिलान्यास किया जाएगा। इससे तेलंगाना को आधुनिक कनेक्टिविटी मिलेगी। विकास के मंत्र पर चलते हुए हमें तेलंगाना को आगे बढ़ाना है।

भारत को आर्थिक शक्ति बनाने में तेलुगू लोगों का योगदान
लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि इस साल तेलंगाना की स्थापना को 9 साल पूरे हो गए हैं। तेलंगाना भले ही देश का नया राज्य है, लेकिन भारतीय इतिहास में यहां के लोगों का योगदान बहुत बड़ा रहा है। उन्होंने बताया कि तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाने का काम किया है। अगर आज भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन रहा है, तो उसमें तेलंगाना के लोगों की भूमिका बहुत बड़ी है।

तेलंगाना के पास अवसर ही अवसर
पीएम ने बताया कि पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आ रही है। विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसे समय में तेलंगाना के पास अवसर ही अवसर हैं। आज का भारत नया भारत है, जो ऊर्जा से भरा हुआ है।

पीएम ने बताया कि देश के पास 21वीं सदी के इस तीसरे दशक के गोल्डन पीरियड में कुछ करने का मौका है। हमें इसका पूरा इस्तेमाल करना चाहिए। देश का कोई भी कोना विकास की संभावना से पीछे नहीं छूटना चाहिए।