Weather News

रायपुर : मानसूनी तंत्र के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। दो दिन से हो रही बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। वहीं तापमान में बदलाव होने की संभावन कम है। शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार है, जिससे तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार इसके पीछे की प्रमुख वजह उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश में बने एक चक्रवाती परिसंचरण है। इसी के चलते प्रदेश में फिर से तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

बारिश के चलते शहर के अनुपम गार्डन, प्रोफेसर कालोनी, कुशालपुर शीतला कालोनी, तेलीबांधा थाने के पास सहित कई क्षेत्रों में मुख्य मार्गों के साथ ही गली मुहल्लों में भी जलभराव की स्थिति हो गई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले तीन से चार दिनों तक तो मौसम का मिजाज इस प्रकार ही रहेगा। कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने के साथ ही बिजली भी गिरेगी और कुछ क्षेत्रों में रुक रुक कर बारिश होगी। मानसून विलंब होने की वह से इस वर्ष जून में कम वर्षा हुई है और जुलाई में इसकी भरपाइ होने की उम्मीद है।