नई दिल्ली। जल्द ही पटरियों पर एक अलग लुक और कलर के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस पटरियों पर दौड़ती नजर आएगी। सोशल मीडिया पर वंदे भारत एक्सप्रेस की कुछ तस्वीरें नई तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें वंदे भारत ट्रेन नए रंग में नजर आ रही है। रेल मंत्री अश्विनी वै‍ष्णव ने अपने अकाउंट पर वंदे भारत एक्सप्रेस की नई तस्वीरें शेयर की हैं। फोटोज में देखा जा सकता है कि नई वंदे भारत एक्सप्रेस एक अलग रंग में नजर आ रही है।

नई वंदे भारत एक्सप्रेस मौजूदा ट्रेन से अलग नजर आने वाली है। नई ट्रेन भगवा और ग्रे रंग के बॉर्डर में आएगी। जल्द ही इसकी पहली रैक रॉल आउट होने वाली है। 25 रूट्‍स पर ट्रेन : देश में अब तक अलग-अलग रूट्स पर 25 से अधिक वंदे भारत एक्सप्रेस को सफलतापूर्वक चलाया गया है।

उत्तरप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गोवा समेत कई राज्यों को अब तक देश की सेमी हाइस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल चुकी है।  25 प्रतिशत तक घटेगा किराया : रेलवे बोर्ड ने शनिवार को कहा कि वंदे भारत समेत उन सभी ट्रेन की एसी चेयर कार, एग्जीक्यूटिव श्रेणी के किराये में 25 फीसदी तक की कटौती की जाएगी जो 50 फीसदी से कम यात्रियों के साथ चल रही है।