रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून की चाल धीमी को गई है। इसके चलते लगातार तापमान बढ़ने लगा है। उमस की वजह से लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। बीते 5 दिनों तक अच्छी बारिश नहीं होने की वजह से टेंपरेचर 35 डिग्री के पार पहुंच गया है। मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आसमान साफ रहा और तेज धूप रही। हांलाकि कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश जरूर हुई है, लेकिन बारिश के बाद फिर से धूप निकल गई। इससे अब लोग उमस से परेशान हो रहे हैं।

वहीं, प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान जांजगीर और सक्ती जिले में 35.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है, जबकि रायगढ़ और कोरिया में 34.6 डिग्री टेंपरेचर रहा। बिलासपुर जिले में 32.6, कोरबा जिले में 32.3 डिग्री और बलौदाबाजार में 32 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। वहीं रायपुर जिले में 29.8 डिग्री तापमान रहा।

आज भी बढ़ सकता है टेंपरेचर
मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि, प्रदेश में बुधवार को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। चंद्रा ने बताया कि प्रदेश के दक्षिण भाग यानी बस्तर संभाग में अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की सम्भावना है, जबकि उत्तर भाग यानी सरगुजा संभाग में उतार-चढ़ाव के साथ विशेष परिवर्तन होने की सम्भावना नहीं है ।