बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में स्थित डौंडी परीक्षेत्र के एक गांव में हाथी जमकर उत्पात मचाया है। दंतैल हाथी ने पक्के मकान को तोड़ने के साथ फसलों को भी नुकसान पहुंचाया। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गांव में हाथी के घुसने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।
बताया जा रहा है कि, भानुप्रतापपुर के कलवर गांव की तरफ से डौंडी रेंज के पेवांरी गांव में गुरुवार—शुक्रवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे दंतैल हाथी ने प्रवेश किया और गांव में उत्पात मचाया। हाथी ने गांव के पक्के मकान को तोड़ दिया है। साथ ही फसलों को भी नुकसान पहुंचाया। रातभर वन अमले की टीम गस्त करती रही। वहीं वन विभाग की टीम दर्जनभर से अधिक गांव में जाकर मुनादी कर लोगों को जंगल में न जाने की अपील की। वर्तमान में हाथी का लोकेशन कक्ष क्रमांक 140 लिमऊडीही बताया जा रहा है। दर्जनभर से अधिक गांव के लोगों ने दहशत में रात बिताई। सुबह किसान खेत जाने से भी डरते रहे।

डीएफओ आयुष जैन में बताया कि, हाथी से बचने के लिए हर तैयारियां कर ली गई है। बालोद जिले की सीमा में हाथी था। 2 दिन पहले से ही तैयारियां कर ली गई है, ताकि किसी प्रकार से कोई जन हानि न हो। हमारी टीम तैयार है। अंबिकापुर से भी ट्रेनिंग करके हमारी टीम आई है, जो लगातार काम कर रही है। अभी डौंडी रेंज में हाथी है। कोई भी व्यक्ति जंगल न जाएं। हाथी दिखाई देने पर वन विभाग को सूचना देने कहा गया है।