मनेंद्रगढ़। छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान है। रोजाना हो रही बिजली कटौती से अब लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। मनेंद्रगढ़ में लोग शुक्रवार को सड़क पर उतर आए और जनकपुर-मनेन्द्रगढ़ मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया है। लोग सड़क पर लालटेन लेकर बैठ गए और नारेबाजी भी की। लोगों का कहना है कि, भरतपुर विकासखंड में आए दिन बिजली गुल रहती है। लगातार अधिकारियों से इसकी शिकायत की जाती है, लेकिन फिर भी बिजली समस्या जस की तस है। बरसात के मौसम में कई घंटों तक पॉवर कट रहता है, जिससे परेशान ग्रामीणों ने मनेंद्रगढ़ तिराहे में चक्काजाम किया। वहीं, लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद की गई।

भरतपुर-सोनहत छत्तीसगढ़ की पहली विधानसभा
भरतपुर-सोनहत छत्तीसगढ़ की पहली विधानसभा है, लेकिन इसके बावजूद यहां लोग बिजली जैसी मूलभूत जरूरत के लिए आए दिन परेशान रहते हैं। इसे लेकर ग्रामीणों ने चक्काजाम के साथ ही लालटेन लेकर विरोध जताया। भरतपुर ब्लॉक वनांचल क्षेत्र हैं, जहां पहले तो लोग छतीसगढ़ बनने के बाद भी 18 साल तक मध्यप्रदेश की बिजली पर निर्भर थे। बाद में यहां छतीसगढ़ की बिजली पहुंचाने का काम हुआ, लेकिन घने जंगलों के कारण पॉवर कट की समस्या बनी रहती है।

मौके पर पहुंचे एसडीएम
वहीं, लोगों के आक्रोश और चक्काजाम से हो रही परेशानी के बाद मौके पर एसडीएम मूलचंद चोपड़ा पहुंचे। एसडीओपी राकेश कुर्रे और तहसीलदार विप्लव श्रीवास्तव की मौजूदगी में लोगों को लिखित में आश्वासन दिया गया। इसमें लाइन कर्मचारियों की भर्ती का भरोसा दिया गया। वहीं फाल्ट अटैंड करने की जिम्मेदारी भी तय की गई। इसके बाद लोगों ने चक्काजाम खत्म किया।