रायपुर। बिलासपुर-नागरपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव कर क्षतिग्रस्त करने वाले 7 नाबालिगों को आरपीएफ ने पकड़ लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस ट्रेन के शीशे पर पत्थर मारने से सायरन की आवाज आती है, ऐसा लोगों से सुना था। इसे परखने के लिए उन्होंने गुलेल से ट्रेन पर पत्थर मारे थे।

मिली जानकारी के अनुसार, गाड़ी संख्या 20826 नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में तिल्दा स्टेशन के बाद पत्थर फेंकने की घटना से वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच नंबर C3 के 50,51, 52 सीट नंबर के बगल वाले कांच की खिड़की क्षतिग्रस्त हुई थी। इसके बाद आरोपियों की तलाश की जा रही थी। रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट भाटापारा में धारा 153 रेल अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया था। आरोपियों की तलाश के दौरान सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की मदद से आरपीएफ आरोपियों तक पहुंची।

आरोपियों ने खुलासा किया कि वह 14 जुलाई को गुलेल लेकर कबूतर मारने के लिए घूम रहे थे कि इसी दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। उन्होंने सुना हुआ था कि वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर मारने से सायरन बजता है। तो उन्होंने गुलेल से पत्थरबाजी की। आरोपियों का बयान दर्ज करने के बाद आरपीएफ ने सभी को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया।