नई दिल्ली। राजस्थान में शुक्रवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। एक ओर जहां राजस्थान में भूकंप के बार-बार झटके महसूस किए गए, वहीं मणिपुर में भी भूकंप से धरती डोली। बताया जा रहा है कि, राजस्थान की राजधानी जयपुर में तीन बार धरती हिली। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलोजी के अनुसार पहला झटका तड़के 4 बजकर 9 मिनट 38 सैकंड पर आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.4 थी। इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी।

भूकंप का दूसरा झटका 4 बजकर 22 मिनट 57 सैकंड पर महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई और इसकी गहराई पांच किलोमीटर थी। इसके बाद 4 बजकर 25 मिनट 33 सैकंड पर भूकंप का तीसरा झटका महसूस किया गया। इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 मापी गई और इसकी गहराई दस किलोमीटर थी।

देखिए वीडियो-

भूकंप से हुआ कंपन सीसीटीवी में कैद
भूकंप से नींद में सो रहे लोग अचानक उठ गए और कई लोग घरों के बाहर आ गए। भूकंप के पहले झटके के दौरान जोरदार गड़गड़ की आवाज सुनाई दी और मकान, दरवाजे और खिड़कियां हिलते नजर आए। हालांकि भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप से हुआ कंपन कई घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी दिखाई दिया जिसे, सुबह लोग एक दूसरे को भेजकर इस बारे में चर्चा की।

मणिपुर में भी भूकंप
वहीं, मणिपुर में भी सुबह-सुबह भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मणिपुर के उखरूल में तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 मापी गई। मणिपुर में भी इस भूकंप से किसी तरह के नुकसान की अब तक कोई खबर नहीं है। इस तरह से महज कुछ मिनट के अंतराल पर राजस्थान से लेकर मणिपुर तक धरती डोलती दिखी। सोशल मीडिया पर लोगों ने भूकंप के झटकों के कई वीडियो अपलोड किए हैं, जिनमें भूकंप का डरावना मंजर देखा जा सकता है।