रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने शनिवार को अनोखा प्रदर्शन किया। दरअसल, आज संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर खाना खाते हुए प्रदर्शन किया। वहीं इस प्रदर्शन में महिलाएं चूल्हा में खाना बनाते हुए नजर आईं। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय टमाटर और रोटी खाते नजर आए।

इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि, यह प्रदर्शन नहीं यह आम आदमी की पीड़ा है। कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी को जगाने का काम कर रही है। एक आम आदमी के घर की उसकी थाली किस प्रकार सजी होती है, यह बताने का काम कर रहे हैं। देश में महंगाई इतनी बड़ी हुई है कि हर आदमी महंगाई से परेशान है। इतनी महंगाई में आदमी सब्जी ले नहीं सकता सिर्फ महसूस कर रहे हैं।

उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने भाजपा ने बढ़ाई महंगाई
संसदीय सचिव ने कहा कि, एक रसोई में खाने का जितना खर्च होता है वह भाजपा को बताने का काम कर रहे हैं। कुछ चुनिंदा व्यापारियों को फायदा पहुंचाने, उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए भाजपा इस प्रकार काम कर रही है। हिंदुस्तान के इतिहास में इतनी महंगाई नहीं हुई। जब भी प्याज, टमाटर के दाम बढ़ते थे तब भी उनके नेता राजनाथ सिंह टंकी के ऊपर बैठकर आंदोलन करते थे। तमाम नेता आंदोलन करते थे, आज महंगाई से लोगों की घर की स्थितियां डगमगा चुकी है। वह बोल नहीं पा रहे हैं इसीलिए हम इस चीज को महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, टमाटर को खरीद नहीं सकते इसलिए महसूस कर रहे हैं। लगातार कांग्रेस पार्टी महंगाई के विरुद्ध सड़क की लड़ाई लड़ रही है और आगे भी इसी प्रकार का आंदोलन करते रहेंगे।