रायपुर। विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा की नजर इन दिनों छत्तीसगढ़ चुनाव पर है। इसी क्रम में तमाम दिग्गजों इन दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। अब खबर आ रही है कि अगस्त के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। इस बार पीएम बस्तर को साधने आएंगे। अगर पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आते हैं तो एक माह के अंदर उनका यह दूसरा दौरा होगा।

बस्तर जिले के नगरनार स्टील प्लांट का लोकार्पण करने पीएम मोदी बस्तर के दौरे पर आ सकते हैं। साथ ही इस दौरान वह एक चुनावी सभा को भी संबोधित कर सकते हैं। हालांकि अभी पीएमओ की ओर से इस संबंध में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है।

मगर सूत्रों की मानें तो कल अमित शाह ने बंद कमरे में बैठक ली थी। इस बैठक में नरेंद्र मोदी दौरे पर भी चर्चा की गई साथ ही इस बैठक में बस्तर संभाग से बस्तर महाराजा कमलचंद भंजदेव भी मौजूद थे। उनकी मौजूदगी के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

ऐसी खबरें भी है कि पीएम के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए करीब 23 हजार करोड़ से अधिक की लागत से स्थापित नगरनार स्टील प्लांट प्लांट के कमीशनिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। दूसरी ओर बस्तर के पहले स्टील प्लांट के दोनों कोक ओवन भी शुरू हो चुके हैं। केवल ब्लॉस्ट फर्नेस को ही चालू करने की तैयारी है। सत्ता के गलियारे में इस बात की हलचल है कि पीएम मोदी इस स्टील प्लांट को बस्तर को समर्पित कर यहां के वोट बैंक में सेंध लगा सकते हैं।

बता कि पीएम मोदी 7 जुलाई को रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आए थे। उनके चुनावी सभा की गूंज राजनीति के गलियारे में अभी खत्म भी नहीं हुई है। दूसरी ओर फिर दोबारा पीएम के स्वागत करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। भाजपा के नेता एक बार फिर से जोरशोर से पीएम के स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर