ट्विटर में लगातार बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से ट्विटर में कुछ ना कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब हाल ही में एलन मस्क ने बैक टू बैक कई ट्वीट किए हैं जिन्हें देखने से एक बात तो साफ है कि जल्द ट्विटर और ट्विटर की चिड़िया दोनों की कायापलट होने वाली है।

एलन मस्क माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का लोगो बदलने जा रहे हैं। कल से ये बदलाव होगा। वो लोगो को ‘X’ कर सकते हैं। ग्रैग नाम के एक यूजर के साथ ट्विटर स्पेस पर बातचीत में मस्क ने इस बात की पुष्टि की है। जब मस्क से पूछा गया कि क्या वो सच में ट्विटर का लोगो बदलने वाले हैं तो उन्होंने ‘हां’ में जवाब दिया।

इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर पर एक पोल क्रिएट कर लिखा, ‘डिफॉल्ट प्लेटफॉर्म कलर को ब्लैक में बदलें।’ दोपहर 12 बजे तक 4.50 लाख से ज्यादा लोग इस पोल में वोट कर चुके हैं। ज्यादातर लोगों ने अभी तक ब्लैक और व्हाइट में से ब्लैक को चुना है। साल 1999 से एलन मस्क का नाता लेटर ‘X’ से है। तब उनकी एक कंपनी का नाम X.com था।

कल दुनियाभर में लाइव होगा नया ट्विटर लोगो
मस्क ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ट्विटर का लोगो एक्स में बदलते हुए दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा,’यदि आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे।’ मस्क ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- ‘जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।’

ट्विटर में हुआ ये लेटेस्ट बदलाव, अब इस बात के भी लेंगे पैसे

ट्विटर ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी है कि डायरेक्ट मैसेज में स्पैम को करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया जा रहा है। ट्विटर में होने वाले इस बदलाव के बाद जिन लोगों के पास ब्लू टिक वाला अकाउंट नहीं होगा वह एक दिन में कंपनी द्वारा तय की गई लिमिट में ही मैसेज भेज पाएंगे। कंपनी का कहना है कि अगर कोई यूजर डेली लिमिट को बढ़ाना चाहता है तो ट्विटर ब्लू सर्विस का सब्सक्रिप्शन खरीदकर लिमिट को बढ़ा सकते हैं।